Your Ads Here

संसद सत्र: नंबरों की चिंता छोड़े विपक्ष, साथ मिलकर काम करें: पीएम मोदी



नईदिल्ली । 17वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू हो गया. सदन में जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए सदन की कार्रवाई सुचारू रूप से चलाने के लिए विपक्ष से सहयोग की अपील की. मोदी ने कहा कि विपक्ष नंबर की चिंता छोड़े और जनता के मुद्दे उठाए. मोदी ने आगे कहा, हमारे लिए विपक्ष की भावना मूल्यवान है. संसद में हम पक्ष-विपक्ष को छोड़ निष्पक्ष की तरह काम करें. हमें उम्मीद है कि इस बार सदन में अधिक काम होगा.

प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की अगुवाई में एनडीए की भारी जीत का जिक्र किया. मोदी ने कहा कि विपक्ष देश के लोकतंत्र के लिए काफी अहम है. इसलिए उन्हें सरकार के कामों में अड़ंगे नहीं लगाना चाहिए, बल्कि काम में सहयोग करना चाहिए. बता दें कि संसद का ये सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा.

बता दें कि सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद के कर्तव्यों का पालन करने की शपथ ली. उन्हें प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने शपथ दिलाई. आज लोकसभा के साथ-साथ राज्यसभा की कार्यवाही भी शुरू हो गई है.

मोदी ने आगे कहा, हमारे लिए विपक्ष की भावना मूल्यवान है. संसद में हम पक्ष-विपक्ष को छोड़ निष्पक्ष की तरह काम करें. हमें उम्मीद है कि इस बार सदन में अधिक काम होगा. जब सदन चला है, तो देशहित के निर्णय अच्छे हुए हैं. आशा करता हूं कि सभी दल साथ आएं, लोकतंत्र में विपक्ष का सक्रिय होना जरूरी है. उन्होंने कहा, पक्ष-विपक्ष से ज्यादा निष्पक्षता की भावना महत्व रखती है. हम आने वाले पांच सालों के लिए इस सदन की गरिमा को उपर उठाने का प्रयास करेंगे. इसमें विपक्ष का सहयोग अपेक्षित है.

No comments

Powered by Blogger.