Your Ads Here

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा : रायपुर के 31 परीक्षा केन्द्रों में 12,728 परीक्षार्थी होंगे शामिल


  • संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली द्वारा नियुक्त इंसपेक्टिंग आफिसर श्री अशोक कुमार सिंह ने बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की
रायपुर । संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सर्विसेस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 2 जून को किया जा रहा है। यह परीक्षा दो पालियों में जिसमें प्रथम पाली सुबह 9ः30 बजे से 11ः30 बजे तक तथा द्वितीय पाली अपरान्ह 2ः30 बजे से 4ः30 बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा के लिए 31 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है जिसमें 12 हजार 728 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली द्वारा अंडर सेकेटरी श्री अशोक कुमार सिंह को परीक्षा केन्द्रों के लिए इंसपेक्टिंग आफिसर तथा अपर कलेक्टर रायपुर श्री आशुतोष पाण्डेय को-आर्डिनेटिंग सुपरवाइजर बनाया गया है। श्री सिंह ने आज यहां जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में केन्द्राध्यक्षों की बैठक लेकर परीक्षा के पूर्व और परीक्षा के दिन की जाने वाली व्यवस्थाओं की समीक्षा की।
परीक्षा के को-आर्डिनेटिंग सुपरवाइजर व अपर कलेक्टर श्री आशुतोष पाण्डेय ने बताया कि सिविल सर्विसेस प्रारंभिक परीक्षा के लिए रायपुर में 31 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है जिसमें 12 हजार 728 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। परीक्षार्थी यूपीएससी की वेबसाईट से ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर एवं प्रिंट के साथ एक मूल फोटो पहचान पत्र जिसका उल्लेख प्रवेश पत्र में है तथा ब्लैक बालप्वांट पेन लेकर परीक्षा केन्द्र आएंगे। प्रथम पाली में परीक्षार्थियों के प्रवेश का समय प्रातः 9ः10 से 9ः20 तक तथा द्वितीय पाली में अपरान्ह 2ः10 बजे से 2ः20 बजे निर्धारित है। परीक्षा केन्द्र में मोबाईल फोन, इलेक्ट्रानिक गैजेट, ब्लूटूथ, पर्चा, कापी, किताब सहित सभी अंवाछित सामग्रियां प्रतिबंधित है। इसके साथ ही परीक्षा केन्द्र में जैमर के द्वारा भी मोबाईल संचालन को प्रतिबंधित किया गया है। परीक्षा कक्ष में जाने से पूर्व परीक्षार्थियों की तालाशी होगी तथा प्रतिबंधित वस्तुओं को पृथक कक्ष में रखवाया जाएगा। परीक्षा के लिए जिला कलेक्टोरेट में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।

No comments

Powered by Blogger.