विडियो जारी कर बोला श्रीलंका से लिया अपने भाइयों का बदला


  • जिंदा है आतंक का आका बगदादी
दमिश्क। आतंकवादी समूह आईएस से संबंध सशस्त्र समूह ने अबू बकर अल बगदादी के जिंदा होने का का दावा करते हुए एक वीडियो जारी किया है।
जुलाई 2014 में उत्तरी इराक के मोसुल में अल-नूरी मस्जिद उपस्थिति के बाद उसका यह दूसरा वीडियो है। अल-जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार 18 मिनट के इस विडियों में क्रास के निशान वाले गलीचे पर बैठे हुये वह तीन लोगों को सम्बोधित करते हुए दिख रहा है। वह काले रंग लबादा पहने हुए है। यह विडियों काफी धुंधला है। इस्लामिक स्टेट के फुरकान चैनल द्वारा जारी किए गए वीडियो में बगदादी पूर्वी सीरिया में आईएस के अंतिम बघौज गढ़ की लड़ाई का उल्लेख करते हुए दिखाया गया है। एसआईटीई इंटेलिजेंस ग्रुप ने कहा कि उसने हाल ही में श्रीलंका में हुए बम विस्फोटों पर भी बात करते हुए दिखाया गया है। उसने श्रीलंका में हुए आत्मघाती विस्फोटों को बघौज में अपने भाइयों का बदला बताया। बता दें कि ईस्टर संडे पर श्रीलंका में हुए आत्मघाती हमलों में 250 से ज्यादा लोग मारे गए थे।
आपको बता दें कि 2015 की शुरूआत के बाद से ही बगदादी को सार्वजनिक तौर पर नहीं देखा गया था। एक समय बगदादी के संगठन आईएसआईएस का कब्जा पूरे सीरिया पर था। लेकिन बाद में अमेरिका ने सीरिया में आईएस के कई ठिकानों को तबाह कर दिया था। इसके बाद कहा जा रहा था कि बगदादी भी इन हमलों में मर चुका है। लेकिन एक बार फिर बगदादी का नया वीडियो सामने आने से वैश्विक जगत में चिंता होना स्वाभाविक है। पिछले साल अगस्त के दौरान बगदादी ने एक नया ऑडियो जारी कर दुनिया में सनसनी फैला दी थी। जिसमें बगदादी को अपने लोगों से अपील करते हुए सुना जा सकता है कि आप सब एकजुट रहें और हिम्मत नहीं हारें क्योंकि अल्लाह हमारी परीक्षा ले रहा है। 55 मिनट के इस ऑडियो रिलीज में एक व्यक्ति को कहते हुए सुना जा सकता है कि, मुजाहिद्दीन को मानने वालों के लिए एक शहर में उनकी जीत और हार कोई मायने नहीं रखती है। संदेश सीरिया के इडलिब शहर से जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि सीरियाई और रूसी सेना उन्हें बर्बाद करना चाहती है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports