Your Ads Here

पाकिस्तान में दो हिंदू लड़कियों का अपहरण, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट


नई दिल्ली  । विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सिंध प्रांत में होली की पूर्व संध्या पर दो हिंदू किशोरियों का अपहरण कर जबरन उन्हें इस्लाम स्वीकार करवाने की खबरों को लेकर पाकिस्तान में भारत के दूत से जानकारी मांगी है। स्वराज ने इस घटना के संबंध में मीडिया की रिपोर्ट संलग्न करते हुए ट्वीट किया कि उन्होंने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त से इस मामले पर रिपोर्ट भेजने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी जिले के धारकी कस्बे में हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि इलाके में हिंदू समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किए और कथित अपराध को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। भारत-पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों, खासकर हिंदू समुदाय की दुर्दशा का मामला उठाता रहा है।
बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में ष्टक्रक्कस्न के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा है और अब भी बरकरार है। आतंकी हमले में ष्टक्रक्कस्न के 40 जवान शहीद हुए थे, जिसके जवाब में भारतीय एयरफोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में छ्वद्गरू के ट्रेनिंग सेंटर पर एयरस्ट्राइक कर उसे तबाह कर दिया था।
कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एयरस्ट्राइक में करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की बात कही गई थी। हालांकि, इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया था। एक रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की थी कि जब एयरस्ट्राइक हुई तब उस इलाके में 300 मोबाइल एक्टिव थे। 

No comments

Powered by Blogger.