नए पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ नया एक्शन लेते दिखना चाहिए


  • आतंक पर झूठ गिना बोला भारत

नईदिल्ली  । भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को साफ कहा कि पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, नए पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ नया एक्शन लेते दिखना चाहिए.
विदेश मंत्रालय की शनिवार को हुई प्रेस वार्ता के दौरान रवीश कुमार ने कहा कि 14 फरवरी को पुलवामा में हमला हुआ, जिसकी जिम्मेदारी से पाकिस्तान बचा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पाकिस्तान के उस दावे की पोल खोल दी, जिसमें वह लगातार कह रहा था कि भारत के दो विमान नष्ट हुए हैं. रवीश कुमार ने कहा कि दूसरे विमान के नष्ट होने की खबर झूठी थी. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान दावा करता है कि उसके पास दूसरे भारतीय विमान के नष्ट होने की वीडियो रिकॉर्डिंग है तो उन्होंने वीडियो को अंतरराष्ट्रीय मीडिया के साथ साझा क्यों नहीं किया?
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान, भारत के खिलाफ झूठ फैला रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ कार्रवाई करे. रवीश कुमार ने कहा कि चश्मदीद गवाह और इलेक्ट्रॉनिक सबूत हैं कि पाकिस्तान ने एफ -16 विमान तैनात किए और एक एफ -16 को विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया. हमने अमेरिका से यह भी जांच करने के लिए कहा है कि क्या भारत के खिलाफ एफ -16 का उपयोग बिक्री की शर्तों के अनुसार है?
रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान की विश्वसनीयता खत्म हो गई है. अगर नया पाकिस्तान है तो आतंक के खिलाफ नया एक्शन लें. हमने जो कार्रवाई की, वह आतंकवाद के खिलाफ थी. उन्होंने कहा कि यह अफसोसनाक है कि पाकिस्तान अभी भी जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रहा है. पाकिस्तान विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने (जेईएम) ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, कुछ भ्रम है? क्या पाकिस्तान अपने बयानों से जेईएम का बचाव कर रहा है? 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports