स्ट्रांग रूम में गड़बड़ी की आशंका को लेकर छग कांग्रेस कमेटी ने निर्वाचन आयोग को सौंपा ज्ञापन


  • प्रतिनिधिमंडल में पुनिया, बघेल, सिंहदेव सहित प्रदेश कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता शामिल
रायपुर । छत्तीसगढ़ के स्ट्रांग रूमों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखे ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांगे्रस कमेटी ने शनिवार को निर्वाचन आयोग दिल्ली में जाकर इसकी शिकायत की।  छग कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं नेताप्रतिपक्ष सिंहदेव के नेतृत्व में प्रदेश कांगे्रस कमेटी के प्रतिनिधिमंडल आज मुख्य निर्वाचन आयोग पहुंचा जहां उन्होंने प्रदेश के स्ट्रांग रूम में गड़बड़ी किए जाने की आशंका को लेकर शिकायत करते हुए इस संबंध में आयोग का ध्यानाकर्षित कराया।
ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव के मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ईवीएम मशीनों को प्रदेश के हर जिले में मतगणना स्थल स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सील बंद रखा गया है। ईवीएम मशीनों में कोई छेडख़ानी न हो इसे ध्यान में रखते हुए स्ट्रांग रूम के अंदर और बाहर कैमरें भी लगाए गए है। लेकिन इसके बावजूद धमतरी जिले के स्ट्रांग रूम परिसर में तहसीलदार द्वारा अनाधिकृत व्यक्तियों को प्रवेश दिलाया गया था। इसका उजागर होने पर कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम में गड़बड़ी की लगातार आशंका जता रही है। हालांकि धमतरी स्ट्रांग रूम मामले को मुख्य निर्वाचन आयोग छग ने गंभीरता से लेते हुए उक्त तहसीलदार राकेश ध्रुव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में श्री ध्रुव को मुख्यालय कलेक्टोरेट कार्यालय रायपुर में नियत किया गया है।
इधर धमतरी स्ट्रांग रूम में इस घटना के बाद कांग्रेस लगातार स्ट्रांग रूम में गड़बड़ी की आशंका को लेकर निर्वाचन कार्यालय में शिकायत कर रही है। आज प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के नेतृत्व में प्रदेश अध्यक्ष श्री बघेल , नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली निर्वाचन आयोग पहुंचा और इस मामले में ज्ञापन सौंपते हुए स्ट्रांग रूम में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसे लेकर आयोग से मांग की है।