Your Ads Here

लोकल मेमु में घंटों खड़े होकर सफर करने पर यात्री मजबूर

  • दुर्ग से रायपुर तक सफर करने में दैनिक यात्रियों की स्थिति हो रही दयनीय
  • ठंड बढ़ते ही लंबी दूरी की ट्रेनों की रफ्तार हुई कम
रायपुर । ठंड के मौसम में हर साल कोहरे के चलते ट्रेनों की लेटलतीफी शुरु हो जाती है इस बार भी ठंड बढ़ते ही कोहरे की वजह से कई ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है। जिसके चलते लंबी दूरी तक सफर करने वाले यात्री परेशान हो रहे है वही दैनिक यात्रियों को ट्रेन लेट होने के चलते मजबूरन लोकल मेमु में खड़े होकर घंटों सफर करना पड़ रहा है।

दैनिक यात्रियों से मिली जानकारी के अनुसार लंबी दूरी की ट्रेनों की रफ्तार कोहरे के चलते धीमी हो गई है जिसके वजह से लंबी दूरी तक सफर करने वाले यात्री सफर के दौरान परेशान हो रहे है। लंबी दूरी की टे्रेन लेट होने के वजह से अपने कार्यस्थल तक आने -जाने के लिये दैनिक यात्री लोकल ट्रेन में खड़े होकर घंटो ंसफर करने पर मजबूर हो रहे है। दुर्ग से रायपुर तक चलने वाली लोक मेमु ट्रेन में हजारों की संख्या में रोजाना दैनिक यात्री आते है। दुर्ग से लोकल मेमु ट्रेन 9.15 बजे निकलकर रायपुर तक रोज चलाया जाता है दुर्ग मेें ही ट्रेन की सीट फुल हो जाती है आगे स्टेशन भिलाईनगर व पावरहाऊस अन्य स्टेशन में रायपुर तक आने वाले यात्रियों को घंटों खड़े होकर सफर करने पर मजबूर हो रहे है। यात्रियों का कहना है कि रेलवे प्रशासन से कई बार दुर्ग से ड्यूटी टाईम में रायपुर तक आने के लिये मेमु की जगह में कोई अन्य लोकल ट्रेन जिसमें बोगियों की संख्या अधिक हो चलाने के लिये मांग कर चुके है फिर भी दैनिक यात्रियों की ओर रेलवे प्रशासन ध्यान नही दे रहा है।

ज्ञातब्य है कि साल दर साल दुर्ग से रायपुर आने जाने वाले दैनिक यात्रियों की संख्या इजाफा हो रहा है। लेकिन फिर भी दुर्ग से सुबह 7 बजे के बाद 2 घंटे के अंतराल में केवल एक मेमु ट्रेन चलाया जा रहा है। सुबह नौ बजे के बाद हजारों की संख्या में नौकरीपेशा यात्री रायपुर की ओर ट्रेन के माध्यम से सफर कर अपने गतब्य स्थान तक जाते है। जिसके चलते दुर्ग से 9.15 बजे रायपुर तक आने वाली मेमु ट्रेन में खड़े होकर बड़ी मुश्किल से दैनिक यात्रियों को सफर करना पड़ रहा है।

No comments

Powered by Blogger.