Your Ads Here

बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में CRPF के 4 जवान शहीद

bijapur naxalite martyr 
नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल को उड़ा दिया। इस घटना में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य घायल हैं। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुरडंडा गांव में स्थित सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के शिविर के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए हैं।
PunjabKesari
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था। छह जवान वाहन में सवार थे। जब वह शिविर से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।  अधि​कारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल रवाना किया गया और शवों तथा घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई। घायलों को अस्पताल भेजा गया है।
PunjabKesari
छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव में 12 नवंबर को प्रथम चरण के लिए मतदान होगा। राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र और राजनांदगांव जिले के 18 सीटों के लिए मत डाले जाएंगे। मुख्यमंत्री रमन सिंह अभी बस्तर दौरे पर ही हैं। सिंह ने आज सुकमा जिले के दोरनापाल, दंतेवाड़ा जिले के गीदम और बस्तर जिले के बागमोहलई गांव में सभा की। राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांतिपूर्वक मतदान के लिए जहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया जा रहा है वहीं नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की है। 

No comments

Powered by Blogger.