शतक लगाने के बाद भी कोहली ने रोहित के सिर बांधा जीत का सेहरा

 Virat Kohli

जालन्धर । वैस्टइंडीज से मिले 323 रनों के मजबूत लक्ष्य को आसानी से हासिल कर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए। मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच सैरेमनी के दौरान कोहली ने कहा कि बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। हमने अच्छा परफार्म किया। हालांकि वैस्टइंडीज ने 320 से ज्यादा रन बनाए थे जोकि मजबूत लक्ष्य था लेकिन हमें पता था कि हमें यह लक्ष्य हासिल करने के लिए सिर्फ लंबी पार्टनरशिप की जरूरत होगी।
virat Kohli
कोहली ने कहा इतना बड़ा टारगेट भी कभी मुश्किल नहीं होता जब आपके पास रोहित जैसा बल्लेबाज हो। हमारे पास रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे अच्छे स्ट्रोकमेकर हैं। मैं जब भी क्रीज पर होता हूं तो हमेशा एंकर रोल निभाने की कोशिश करता हूं। जब रोहित धीमे खेल रहे थे तब मैंने रनों की गति बनाए रखी। जब रायडू क्रीज पर आए तब रोहित ने खुद चार्ज लेकर मैच को अंत तक लेकर गए जोकि सराहनीय है।
रोहित के साथ दोहरी शतकीय साझेदारी निभाने वाले कोहली ने कहा कि हमारे बीच अच्छी कम्युनिकेशन है। यह हमारी पांचवीं या छठी डबल सैंचुरी पार्टनरशिप है। उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है। हम जब भी क्रीज पर होते हैं, मजे के साथ बल्लेबाज करते हैं ताकि टीम को अच्छी शुरुआत दे सकें। वैसे भी खेल में अच्छे प्रदर्शन के लिए आपको ईमानदार होना जरूरी है। अगर आप ईमानदार है तो खेल भी आपको शौहरत की बुलंदियों तक पहुंचाता है।

कोहली ने इसके साथ ही भारतीय बॉलरों की पिटाई को चिंतनीय बताते हुए कहा कि मैं जानता हूं कि यह हमारे बॉलरों के लिए काफी सख्त शब्द होंगे लेकिन हमें अगले मैच में अच्छी बॉलिंग की जरूरत है। खास तौर पर आखिरी 5 ओवरों में हमें गेंदबाजी सुधारने की जरूरत है।